कोरोना वायरस: जेएनयू में 31 मार्च तक सभी कक्षाएं और परीक्षाएं स्थगित

दिल्ली यूनिवर्सिटी और आईआईटी दिल्ली के बाद जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है। जेएनयू प्रशासन ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर कहा कि 31 मार्च तक यूनिवर्सिटी में सभी परीक्षाओं और कक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा क्लास प्रेजेंटेशन, वर्कशॉप, कॉन्फ्रेंस व सेमिनार जैसे कार्यक्रमों को भी टाल दिया गया है। नोटिस में जेएनयू में रहने वाले सभी लोगों से कोरोना वायरस से बचाव संबंधी सभी सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है। 

हालांकि जेएनयू ऑफिस का रोजमर्रा का काम पहले की तरह चलता रहेगा। यूनिवर्सिटी की फैकल्टी और स्टाफ अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे। 

इससे पहले गुरुवार को डीयू और आईआईटी दिल्ली ने भी 31 मार्च तक अपनी कक्षाएं और परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया। आईआईटी दिल्ली के डायेरेक्टर वी रामगोपाल राव ने छात्रों और शिक्षकों को एक ईमेल लिखा, जिसमें उन्होंने इस बात की जानकारी दी। वी रामगोपाल राव ने कहा, COVID-19 की वजह से क्लास, परीक्षाएं स्थगित करने के लिए फैसला 31 मार्च 2020 को लिया गया है।

दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सीवायड-19 (कोरोना वायरस) को गुरुवार को महामारी घोषित कर दिया। दिल्ली सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सभी सिनेमा हाल और जिन स्कूलों व कालेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है।  दिल्ली में सभी खेल, आयोजनों, सेमिनार, कॉन्फ्रेंस पर रोक लगा दी है।

Submit your content

Please Register on our Blog and Post your article related with Education, News, Career etc.

Leave a Reply