KVS Exam 2020 Cancel: देश के कई KVS ने होम एग्जाम और रिजल्ट रद्द किए, पढ़ें पूरी डीटेल

देश के कई केन्द्रीय विद्यालयों (Kkendriya Vidyalaya) ने अपने यहां आयोजित होने वाले होम एग्जाम परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया है या कैंसल कर दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 1 से 8वीं, 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षाएं प्रशासन के अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी।

कई केवीएस ने रद्द किए एग्जामइसके अलावा बनारस, दिल्ली, लखनऊ, पटना, मुंबई आदि ने भी अपने होम एग्जाम को कैंल कर दिया है। बता दें कि देश के कई केवीएस के डिप्टी कमिश्नर परीक्षाएँ रद्द करने के लेकर नोटिस जारी कर चुके हैं इनमें लखनऊ, वाराणसी रीजन आदि शामिल हैं। मंगलवार को आयोजित हुई एक हाई पावर्ड मीटिंग में यह फैसला लिया गया है जिसके मुताबिक 19 मार्च से आयोजित होने वाली 6-8 कक्षा की परीक्षाओं को कैंसल कर दिया गया है।

कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई परीक्षाएं
इसके अलावा RO मुंबई ने भी 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। इन परीक्षाओं का आयोजन 19, 21 और 23 मार्च 2020 को किया जाना था। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इन परीक्षाओँ को रद्द करने या स्थगित करने का फैसला लिया गया है। देश के कई अन्य बोर्ड भी होम एग्जाम कैंसल कर चुके हैं और छात्रों को पिछले प्रदर्शन के आधर पर अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा।

Submit your content

Please Register on our Blog and Post your article related with Education, News, Career etc.

Leave a Reply